भारत आएंगी डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका

भारत आएंगी डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका
पीएम नरेंद्र मोदी की अमेरिका यात्रा के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप ने मोदी का भारत आने का न्यौता स्वीकार कर लिया है. इवांका भारत में होने वाले वैश्विक उद्यमिता शिखर सम्मेलन (ग्लोबल एंटरप्रेन्योरशिप समिट) में अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगी.

वैश्विक उद्यमिता शिखर सम्मेलन (जीईएस) का आठवां सांस्करण भारत में आयोजित होने वाला है. मोदी के साथ बैठक के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, 'हमारी आर्थिक साझेदारी को आगे बढ़ाने के लिए मैं यह बताते हुए उत्सुक हूं कि प्रधानमंत्री मोदी ने मेरी बेटी इवांका को जीईएस में यूएस प्रतिनिधिमंडल के नेतृत्व का आमंत्रण दिया है. और मुझे विश्वास है कि उन्होंने(इवांका) इसे स्वीकार किया है'.

इवांका को न्यौता देते हुए पीएम मोदी ने कहा था, 'मैं यह बताना चाहूंगा कि मैं आपकी बेटी का उद्यमिता सम्मेलन में स्वागत करने के लिए उत्सुक हूं.'

इसके तुरंत बाद इवांका ने अपने ट्वीटर हैंडल पर मोदी को धन्यवाद दिया है. उन्होंने लिखा, 'प्रधानमंत्री मोदी, इस बार भारत में उद्यमिता सम्मेलन में मुझे यूएस प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करने का न्यौता देने के लिए धन्यवाद.'

इस बार आयोजित होने वाला जीईएस इसका आठवां संस्करण है और भारत पहली बार इसकी मेजबानी करने जा रहा है. इससे पहले अमेरिका, तुर्की, संयुक्त अरब अमीरात, मलेशिया, मोरक्को और केन्या में इसका आयोजन हो चुका है.

जीईएस का उद्देश्य दुनिया भर के प्रेरणादायक उद्यमियों और निवेशकों को प्रदर्शित करना है. साथ ही निवेश, साझेदारी और सहयोग के नए मौके बनाना है.
Labels:

Post a Comment

[facebook][blogger]

Author Name

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.