घर बैठे कमाएं पैसे: सर्च इंजन Bing के इस्तेमाल पर Microsoft देगा इनाम, जानिए कैसे

bingगूगल को टक्कर देने के लिए माइक्रोसॉफ्ट अब कंपनी ने अब सर्च करने पर यूजर्स को पैसे देगी। बिंग सर्च इंजन यूज करने पर माइक्रोसॉफ्ट पॉइंट के तौर पर रिवॉर्ड देगा जिसे पैसे में तब्दील किया जा सकता है। माइक्रोसॉफ्ट के रिवॉर्ड प्रोग्राम की शुरुआत के तहत यूजर्स को Bing से सर्च करने पर इनाम दिए जाएगा। हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अभी यह सुविधा सिर्फ यूनाइटेड किंगडम में ही लॉन्च होगी। 
रिवॉर्ड पाने के लिए यूजर्स को अपने माइक्रोसॉफ्ट अकाउंट से बिंग में लॉगइन करना होगा। इतना ही नहीं, अगर यूजर्स माइक्रोसॉफ्ट के वेब ब्राउजर ऐज यूज करेंगे तो प्वॉइंट्स डबल हो जाएंगे। यानी माइक्रोसॉफ्ट ने अपने ब्राउजर को भी एक पुश दिया है। लेवल 1 यूजर्स रोज 10 चीजें सर्च करके 60 पाइन्ट्स कमा सकेंगे। वहीं 500 पॉइन्ट्स तक पहुंचने पर आप लेवल 2 के मेंबर बन जाएंगे और रोड बिंग सर्च से 150 पाइन्ट्स कमा सकेंगे।
माइक्रोसॉफ्ट के मुताबिक बिंग पर किए गए सर्च कंप्यूटर और मोबाइल दोनों में किए जा सकते हैं। सर्च लिमिट हर दिन रिसेट किए जाएंगे यानी दूसरे दिन फिर से प्वॉइंट कलेक्ट किए जा सकते हैं। फिलहाल दुनिया भर में सर्च इंजन बाजार में 77.98 फीसदी शेयर के साथ गूगल नंबर-1 पर है। बिंग 7.8 फीसदी के साथ दूसरे नंबर पर है, जबकि चीन का सर्च इंजन Baidu तीसरे नंबर पर है।

Post a Comment

[facebook][blogger]

Author Name

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.