मारुति आॅल्टो K10 और रेनॉ क्विड को चुनौती देने के इरादे से डैटसन लाएगी रेडिगो का फेसलिफ्ट वर्जन

 मारुति आॅल्टो K10 और रेनॉ क्विड को चुनौती देने के इरादे से डैटसन लाएगी रेडिगो का फेसलिफ्ट वर्जन
डैटसन ने 2016 में रेडिगो लॉन्च करने के साथ ही एंट्री लेवल हैचबैक कैटेगरी में कदम रख दिया था। इसके बाद सितंबर 2016 में इसको स्पोर्टी कॉस्मेटिक अपडेट दिया गया। अब ऐसी खबरें हैं कि डैटसन अपनी इस लो​कप्रिय कार का फेसलिफ्ट वर्जन भारत में जल्द लॉन्च करने वाली है। इसे कंपनी जुलाई में लॉन्च कर सकती है। कार के इस नए रूप में 1 लीटर पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है जो कि AMT यानी आॅटोमैटिक मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस होगा।

Datsun redi-Go का बेस रेनॉ क्विड के CMF-A प्लैटफॉर्म पर बेस्ड है। रेनॉ क्विड की बात करें तो इस एंट्री लेवल हैचबैक को थोड़ा प्रीमियम रखा गया था और इसमें स्पेस भी अधिक था। हालांकि, डैटसन ने रेडिगो के फेसलिफ्ट वर्जन के डीटेल्स पर से पर्दा नहीं उठाया है। फिर भी ऐसा माना जा रहा है कि क्विड को टक्कर देने के ​इरादे से कंपनी इसे थोड़ा प्रीमियम बना सकती है।

Datsun redi-Go में रेनॉ का बनाया हुआ 797सीसी पेट्रोल मोटर लगा है। यह 5,678rpm पर 54PS का पावर और 4,386rpm पर 72 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। ऐसा माना जा रहा है कि रेडिगो के फेसलिफ्टेड वर्जन में डैटसन 999सीसी का इंजन दे सकती है, जो कि 68PS पावर और 91Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा।

डैटसन ने जुलाई 2016 में 3,940 रेडिगो कारें बेची थीं। वहीं दिसंबर 2016 में यह आंकड़ा गिरकर 1,548 यूनिट्स पर जा पहुंचा। ऐसा माना जाना चाहिए कि रेडिगो के फेसलिफ्ट वर्जन से डैटसन पहले से ज्यादा अग्रेशन के साथ आॅटो मार्किट में दस्तक देना चाहती है। नई अपडेटेड redi-Go का बाजार में मारुति सुजकी आॅल्टो और ह्यूंदै इओन से मुकाबला हो सकता है।

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