देशी खाना खाकर रिंग में उतरेंगी बॉक्सर मैरीकॉम, डाइट में किए ये बदलाव

देशी खाना खाकर रिंग में उतरेंगी बॉक्सर मैरीकॉम, डाइट में किए ये बदलाव
रोहतक (हरियाणा). 20 से 26 जून तक मंगोलिया में होने वाले इंटरनेशनल बाॅक्सिंग कप में वर्ल्ड चैंपियन मैरीकॉम देश को रीप्रेसेंट करेंगी। मंगोलिया रवाना होने से पहले नेशनल बॉक्सिंग एकेडमी की ब्रांड एम्बेसडर मैरीकॉम ने भास्कर से अपनी स्ट्रेटेजी शेयर की। उन्होंने बताया कि इस बार उन्होंने खासतौर पर अपनी डाइट में देशी हरियाणवी खाने को शामिल किया है। जानें ट्रेनिंग के दौरान क्या थी उनकी डाइट...

- मैरिकॉम ने बताया कि उन्होंने रोहतक में देश की पहली नेशनल बाॅक्सिंग एकेडमी में 8 मई से 16 जून तक रुककर स्मार्ट ट्रेनिंग ली है।

- इस दौरान उन्होंने अपनी डाइट में हरियाणा का देशी खाना दूध-दही, लस्सी चूरमा समेत सादे खाने को शामिल किया। ट्रेनिंग के दौरान उन्हें रिंग में कॉम्पिटीटर के सामने टिके रहने की कैपेसिटी और काॅन्सन्ट्रेशन बढ़ाने के बारे में बताया गया।

अब दोबारा 48 किग्रा भारवर्ग में उतरने की तैयारी
- मैरीकॉम ने बताया कि करीब 10 साल पहले तक मैं 48 किग्रा वेट ग्रुप में फाइट करती थी। जब इस वेट ग्रुप को खत्म कर 51 किग्रा किया गया, तो मैं थोड़ी अनकंफर्टेबलथी। मैंने सोचा कि इस वेट कैटेगरी में कैसे खेल सकूंगी, अब कॉमनवेल्थ गेम्स में 48 किग्रा वेट ग्रुप को शामिल किया गया है।

- अब मैं एक बार फिर इसके लिए खुद को तैयार कर रही हूं ताकि रिंग में नेचुरल गेम परफॉर्म कर सकूं। उम्मीद है कि अगले साल होने वाली वर्ल्ड चैंपियनशिप, कॉमनवेल्थ गेम्स एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीतकर अपने देश का नाम रोशन कर पाऊंगी।

Post a Comment

[facebook][blogger]

Author Name

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.