International Yoga Day: सपाइयों ने भी तैयार किया अनोखा प्‍लान : साइकिल चलाकर लोगों को स्‍वास्‍थ्‍य प्रति जागरूक करेंगे सपाई

International Yoga Day: सपाइयों ने भी तैयार किया अनोखा प्‍लान : साइकिल चलाकर लोगों को स्‍वास्‍थ्‍य प्रति जागरूक करेंगे सपाई
पिछले विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद अखिलेश्‍ा यादव के सिपाही फिर से तैयारी में जुट गए हैं। इसके लिए सपाइयों ने नई योजना की है। इसके जरिये उन्‍होंने भाजपाइयों के योग दिवस मनाने की काट ढ़ूढी है। बताया जा रहा है क‍ि इसके लिए आज एक बैठक होगी, जिसके बाद अंतिम रूपरेखा तैयार करके सभी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को इसमें शामिल हाेने के लिए कहा जाएगा।

दरअसल, 21 जून को विश्‍व योग दिवस। भाजपा ने इसे भव्‍य तरीके से मनाने की तैयारी की है। इसको टक्‍कर देने के लिए सपाई भी उस दिन सबको साइकिल चलाने का संदेश देंगे। इसके जरिये वे ये भी बताएंगे क‍ि साइकिल चलाने से पर्यावरण भी ठीक रहता है और सेहत भी। साइकिल चलाने को सेहत के लिए फायदेमंद बताते हुए सपा हाईकमान ने साइकिल यात्रा का एेलान किया है। मेरठ, गाजियाबाद व नोएडा सहित वेस्‍ट यूपी के कई जिलों में सपा की जिला और महानगर कार्यकारिणी इसकी योजना तैयार कर रही है।

योग शिविर से लोगों को जोड़ सकते हैं भाजपाई

सपा का मानना है कि भाजपाई योग शिविर लगाकर लोगों को अपने साथ जोड़ सकते हैं। इसकी काट सपा ने साइकिल यात्रा का प्‍लान बनाकर निकाली है। साइकिल रैली के तहत सपाई पर्यावरण बचाओ का संदेश भी देंगे। साइकिल चलाओ और स्वस्थ जीवन पाओ इस संदेश के साथ साइकिल रैली की शुरुआत की जाएगी। सपा की कोशिश है कि साइकिल रैली को शहर और कस्बों में बड़े स्तर पर निकाला जाए, ताकि उनकी उपस्थिति दर्ज हो। इस संबंध में लखनऊ में बैठे हाईकमान से भी दिशा-निर्देश आए हैं।

10 किलोमीटर चलाएंगे साइकिल

उप्र सपा के प्रवक्‍ता राजकुमार भाटी का कहना है क‍ि साइकिल यात्रा निकाली जाएगी। उसका पूरा प्‍लान आज बैठक में तय हो जाएगा। वहीं, मेरठ के सपा जिलाध्यक्ष राजपाल सिंह ने बताया कि सातों विधानसभा क्षेत्रों में 21 जून को सुबह दस बजे से कम से कम दस किलोमीटर साइकिल यात्रा निकाली जाएगी। यह जिम्मेदारी विधानसभा संगठन एवं पूर्व प्रत्याशी व प्रमुख नेताओं को सौंपी गई है। वहीं, गाजियाबाद के सपा महानगर संगठन मंत्री जेपी कश्यप ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने सभी जिलों के महानगर ओर जिला संगठन को पत्र भेजे हैं। उसमें स्वस्थ रहने के लिए योगासन ओर साइकिल को फायदेमंद बताया है। ऐसी दशा में सपा लोगों को जागरूक करने काम करते हुए साईकिल रैली निकालेगी।
Labels:

Post a Comment

[facebook][blogger]

Author Name

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.